जो जिन्ना को याद करते हैं उन्हें राष्ट्रवादी हराते हैं : नड्डा

जो जिन्ना को याद करते हैं उन्हें राष्ट्रवादी हराते हैं : नड्डा

कानपुर। जनपद में भारतीय जनता पार्टी में नए कार्यालय के उद्घाटन का अवसर था। इस अवसर पर कानपुर सहित बुंदेलखंड के समस्त बूथ अध्यक्षों को संबोधित करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबको संबोधित किया।   बीजेपी अध्यक्ष ने अपने संबोधन के शुरुआत में ही कहा, ‘वीरों की धरती को मैं नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि चित्रकूट के पास माता जानकी ने वनवास के समय अपने दिन व्यतीत किया था। इस धरती को नमन करता हूं। उन्होंने वीरांगना झांसी की रानी को भी नमन किया। 

उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है। उन्होंने कहा, ‘बूथ अध्यक्षों का यह सम्मेलन नहीं जनसभा है। दरअसल, इस बीच वहां बड़ी संख्या में बूथ अध्यक्ष पहुंचे थे। जेपी नड्डा जब अपना भाषण दे रहे थे तब उस समय चारों ओर भारत माता की जय के नारे लग रहे थे। उन्होंने जनपद में नया भाजपा कार्यालय का लोकार्पण करते समय कहा, ‘आप सब और मैं बड़े भाग्यशाली हैं कि हमें ये भव्य कार्यालय देखने का मौका मिल रहा है। आप उनसे पूछिये जो आज से 15-20 साल पहले पार्टी के कार्यकर्ता बनकर किसी किराए के मकान में रहकर विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे।  ’ उन्होंने इस दौरान बताया कि पांच 'क' से पार्टी का संगठन चलता है।   उन्होंने कहा, ‘क से कार्यकर्ता, क से कार्यकारिणी, क से कार्यक्रम, क से कोष और आखिरी क से कार्यालय।  ’ उन्होंने कहा कि ये सभी चीजें हमारे पास हैं, आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। 

उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू हो गया।   आने वाली 25 तारीख को जेवर एयरपोर्ट का काम भी शुरू हो जाएगा।   पहले प्रदेश में केवल 2 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे लेकिन अब इसमें कुशीनगर, अयोध्या और जेवर भी जुड़ेंगे। 

इस बीच उन्होंने कहा, ‘साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोई जिला बिना कार्यालय के नहीं होना चाहिए।   कार्यालय आधुनिक होना चाहिए।   केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस कार्य को आगे बढ़ाया और उसी कार्य को मैं भी आगे बढ़ा रहा हूं।   आज मुझे खुशी है कि देश में 432 कार्यालय बन कर तैयार हो गए हैं।  ’ उन्होंने कहा कि आप बड़े भाग्यशाली हैं कि आप भाजपा कार्यकर्ता हैं क्योंकि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल मंच पर प्रदेश या पार्टी का नेतृत्व कर सकता है।