चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर बने साउदी का शिकार  

चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर बने साउदी का शिकार   

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में शुरू हो गया है। ये मुकाबला ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। भारत के लिए आज श्रेयस अय्यर टेस्ट डेब्यू करते नजर आएंगे।

न्यूजीलैंड की टीम आखिरी बार भारत में टेस्ट मैच 1988 में जीती थी। वहीं कुल सिर्फ दो टेस्ट मैच कीवी टीम भारत में जीत पाई है। हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच कुल 34 टेस्ट मैच खेले गए हैं। जिसमें से 16 बार भारत जीता है और कीवी टीम सिर्फ दो बार जबकि 16 टेस्ट मैच ड्रॉ भी हुए हैं।

इसके अलावा ओवरऑल दोनों टीमों के बीच 60 टेस्ट मैच हुए हैं जिसमें से 21 भारत जीता है और 13 बार न्यूजीलैंड को जीत मिली है। जबकि 26 टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ खेले गए हैं।

33 साल से न्यूजीलैंड की टीम भारतीय सरजमीं पर कोई भी टेस्ट मैच जीत नहीं पाई है। लेकिन ये कीवी टीम औरों से अलग है और हाल ही में न्यूजीलैंड ने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मात दी थी। वहीं भारत कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतर रहा है।